Hingwastak Powder

हिंग्वाष्टक चूर्ण

(4 customer reviews)

From:  165

From:  165
Clear
Quantity

Benefits:Improves Digestion Power, Good of Indigestion, Used in Anorexia, Vata related diseases, Bloating, Joint Pain, Balances Vata, Kapha and increase Pitta, Anti-Spasmodic, Carminative, Analgesic, Digestive

Description

हिंग्वाष्टक चूर्ण लाभपेट के लिए 7 सबसे फायदेमंद जड़ी बूटियों के संयोजन के साथ, अपच के लिए हिंग्वास्टक पाउडर लगभग सभी पाचन विकारों का एक बंद समाधान बन गया है। आयुर्वेदिक उत्पाद निश्चित रूप से सबसे अच्छा है जो आप अपने बीमार पेट को दे सकते हैं। वास्तव में, यह पेट से संबंधित और साथ ही अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने का सबसे सुरक्षित तरीका है। एलोपैथिक दवाओं ने मानव स्वास्थ्य के साथ बहुत लंबे समय तक खेला है और आज, पूरी दुनिया स्वस्थ भविष्य के लिए आयुर्वेद का इंतजार कर रही है। यदि आप अभी भी नहीं जानते हैं कि आधुनिक चिकित्सा समस्याएं कैसे पैदा करती हैं, तो हम आपको बताएंगे। फिलहाल, हम सभी हिंग्वाष्टक चूर्ण लाभ देखते हैं।

Hingwastak churna लाभों के साथ-साथ इसके अवयवों के सभी विवरणों पर एक नज़र डालें और इसे स्वयं तय करें कि आपको इस हर्बल फॉर्मूला की आवश्यकता है या नहीं।

HINGWASTAK चर्च के घटक

जैसा कि नाम से पता चलता है, हिंग अपच के लिए हिंग्वाष्टक चूर्ण की सामग्री में से एक है। हिंग के अलावा, शुंठी, पिप्पली, अजमोडा, मारीच, सैंधव लवन (सेंधा नमक), जीरा श्वेत और जीरा सेह अन्य हर्बल अवयव हैं जो हिंग्वाष्टक चूर्ण की तैयारी में शामिल हैं। आपने उनमें से कुछ के बारे में सुना होगा। वास्तव में, भारतीय रसोई में हिंग और जीरा का उपयोग लगभग हर दिन किया जाता है। ये सभी समान मात्रा में मिश्रित होते हैं और परिणामी मिश्रण लगभग सभी पेट के मुद्दों का जवाब होता है।

HINGWASTAK चर्च के लाभ

  • जैसा कि पहले चर्चा की गई है, आपका पाचन तंत्र दिन पर दिन कमजोर होता जाता है। इसके ऊपर और ऊपर, हम जंक फूड, तला हुआ और संरक्षित भोजन खाकर भी इस पर बोझ डालते हैं। पाचन तंत्र को बेहतर बनाने के लिए, आपको हिंग्वास्टक पाउडर जैसी चीज़ की ज़रूरत है। हिंग्वाष्टक चूर्ण आपके पाचन तंत्र की ताकत को बढ़ाकर सभी को लाभ पहुंचाता है। और इसका असर आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर भी देखा जा सकता है।
  • पेट के लिए हिंग्वाष्टक चूर्ण लाभ कई हैं, लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हर्बल पाउडर का उपयोग गठिया जैसे संयुक्त विकारों के खिलाफ भी किया जाता है। सात जड़ी-बूटियों को जब पाउडर के रूप में मिलाया जाता है, तो वे गठिया के तीव्र दर्द से निपटने वालों को अंतिम राहत देती हैं।
  • संधिशोथएनोरेक्सिया को भूख में कमी के रूप में भी जाना जाता है। यह हिंग्वाष्टक चूर्ण लाभ की सूची में से एक है। दवाओं के माध्यम से या किसी अन्य माध्यम से समस्या का समाधान करना लगभग असंभव है, यह शारीरिक के बजाय मानसिक स्थिति से बहुत अधिक संबंधित है। तो, औषधीय इलाज के लिए जाने से आपके पहले से ही पीड़ित शरीर में कुछ और दुष्प्रभाव होंगे। यह बहुत बेहतर है अगर आप एनोरेक्सिया से निपटने के लिए आयुर्वेद को चुनते हैं। अपनी पाचन शक्ति में सुधार करके, हिंग्वास्टक चूर्ण एनोरेक्सिया के रोगियों को भी लाभ पहुंचाता है। यदि आप अपच के लिए हिंग्वाष्टक चूर्ण का उपयोग करते हैं तो आपको अधिक भूख लगने लगती है।
  • हर्बल पाउडर का उपयोग सूजन के इलाज के लिए भी किया जाता है। यदि एक बार जब आप अपने पेट को फैला हुआ महसूस करते हैं, तो यह आपके अंतिम भोजन में खाए जाने का प्रभाव हो सकता है। लेकिन, अगर कुछ देर के भोजन के बाद भी यह स्थिति बनी रहती है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपके पाचन को मदद की जरूरत है। यह समय है जब आप अपच के लिए हिंग्वास्टक चूर्ण के उपयोग के साथ अपने पाचन तंत्र को वापस लाने के लिए प्रयास करना शुरू कर देते हैं।
  • भूख में कमी के अलावा, स्वाद की हानि भी एक चुनौतीपूर्ण समस्या है। इसके अलावा, आधुनिक चिकित्सा में स्वाद के नुकसान का कोई सुरक्षित और प्रभावी उपाय नहीं है। जो भी उपलब्ध है वह अविभाज्य दुष्प्रभावों के साथ आता है। तो, अगर आपको खाने का मन नहीं करता है, या खाना बिल्कुल बेस्वाद लगता है, तो अपच के लिए हिंग्वाष्टक चूर्ण के अपने पैक का ऑर्डर करें।
  • हिंगवाष्टक चूर्ण लाभ की सूची में एक बड़ी समस्या कब्ज है। ब्लोटिंग की तरह, यदि यह एक बार होता है, तो यह आपके द्वारा खाए गए भोजन पर आरोपित हो सकता है। लेकिन, अगर हर सुबह आपके लिए एक संघर्ष है, तो आपको तुरंत अपच के लिए हिंग्वास्टक चूर्ण की आवश्यकता है। यह कब्ज के लिए एक प्राकृतिक और सुरक्षित उपाय है।

ये थे हिंगवास्तक चूर्ण लाभ। यदि आपको लगता है कि यह आपके लिए किसी काम का है, तो बस टोल फ्री नंबर -18001030318 डायल करें और उपयोग के निर्देशों की पुष्टि करें। आप इसे paramanandayurveda.com से कभी भी ऑर्डर कर सकते हैं और अपने दरवाजे पर अच्छी गुणवत्ता का हिंगवास्टक पाउडर प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन, आपको उस खुराक के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए जो आपके शरीर को चाहिए। यदि आप इसे आवश्यकता से अधिक मात्रा में लेते हैं, तो इससे गैस्ट्रिक जलन हो सकती है। इसलिए, टोल फ्री नंबर डायल करें और आयुर्वेदिक डॉक्टरों से मुफ्त में सलाह लें। न केवल पाचन संबंधी विकारों के लिए, बल्कि आप आयुर्वेदिक से अपनी सभी स्वास्थ्य समस्याओं और देखरेख के लिए दवाएं प्राप्त कर सकते हैं

चीजें हर तेजी से बदल रही हैं और इस आधुनिक दुनिया में परिरक्षकों से भरे भोजन को पचाने के लिए पेट संघर्ष करता है। समय के साथ, आपका पेट कमजोर हो जाता है और यह समग्र स्वास्थ्य को बाधित करता है। यह सामान्य अम्लता से शुरू हो सकता है जो तब होता है जब आप गहरे तला हुआ भोजन खाते हैं। एक को स्थानांतरित करने से, इस अम्लता की आवृत्ति बढ़ सकती है और धीरे-धीरे, यह आपके जीवन का एक हिस्सा बन जाएगा।

समस्याओं को अनदेखा करने से उन्हें अधिक तीव्रता के साथ आपके शरीर को नुकसान पहुंचाने का समय मिलता है। दुर्भाग्य से, एलोपैथिक दवाओं के साथ पाचन समस्याओं का इलाज करना भी सही बात नहीं है। शुरुआत में, तात्कालिक राहत आपको दवाओं की लत लगा देगी। जब तक आपको पता चलता है कि आपका शरीर दवाओं के प्रति प्रतिरोध विकसित कर रहा है, तब तक आप खुद को उनके आदी पाएंगे। इस बीच, एलोपैथिक दवाओं के प्रतिकूल प्रभाव ने आपके पाचन तंत्र को लगभग पूरी तरह से नष्ट कर दिया होगा। इसलिए, ऐसी स्थिति में खुद को उतारने के बजाय, यह बेहतर होगा कि आप अपच के लिए हिंग्वास्तक चूर्ण जैसे प्राकृतिक आयुर्वेदिक उत्पादों का उपयोग करें।

4 reviews for Hingwastak Powder

  1. Ashrad Balam

    मेरा पाचन तंत्र दिन-प्रतिदिन कमजोर होता जा रहा था , कुछ भी खाने के बाद एसिडिटी हो जाती थी तथा गैस की शिकायत हो जाती थी, मैंने हिंग्वास्टक चूर्ण का लगातार सेवन करने लगा जिससे मुझे काफी आराम मिला तथा अब मुझे हमेसा के लिए यह बीमारी ख़तम हो चुकी है।

  2. Ronit Dhuja

    m gas or acidity ki samsya se bhaut preshan tha Hingwastak churna ke upyog se mera stomach ek dm acha rehta hai

  3. Saniya khan

    Hingwastak powder Pachan samasya k liye bhut hi accha product h

  4. Bablu Bablu

    यह चूर्ण बहुत प्रकार की समस्याओ में फायदेमंद है अपच की समस्या में सबसे ज्यादा फायदा मिलता है

Add a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *